Home » Gyan » अगर लाइफ में चाहते हैं रोमांस तो बेडरूम का कुछ इस तरह रखिए ख्याल| Agar life mein chahte ho romance to bedroom ka kuch is tarah se rakhiye khayal
Lovely couple hugging on their bed at home
Lovely couple hugging on their bed at home

अगर लाइफ में चाहते हैं रोमांस तो बेडरूम का कुछ इस तरह रखिए ख्याल| Agar life mein chahte ho romance to bedroom ka kuch is tarah se rakhiye khayal




अगर लाइफ में चाहते हैं रोमांस तो बेडरूम का कुछ इस तरह रखिए ख्याल| Agar life mein chahte ho romance to bedroom ka kuch is tarah se rakhiye khayal

इंसान के जीवन में उसका बेडरूम (Bedroom) बहुत मायने रखता है।अगर बेडरूम में इंसान की लाइफ (Life) अच्छी नहीं तो यकीन मानिए इंसान की लाइफ कभी भी अच्छी नहीं रह सकती है। इसलिए वास्तु के हिसाब से आपको अपने बेडरूम (Bedroom) में कुछ खास बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी है। आपके लिए हमने बेडरूम के लिए कुछ खास टिप्स (Special Tips) बताये हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी लाइफ में रोमांस ही रोमांस (Romance) भर सकते हैं।

आईये डालते हैं ऐसे ही वास्तु टिप्स पर एक नजर…

1. बेडरूम में खिड़की अवश्य होना चाहिए। कभी भी मुख्य द्वार की ओर पैर करके नही सोना चाहिए। पलंग के सम्मुख आइना (Mirror) नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से आप सदैव व्याकुल व परेशान रहेंगे।
2.हो सके तो बेडरूम में दो सुंदर सजावटी गमले रखें। इनसे आपका वैवाहिक जीवन (married Life) सुखमय होगा।
3.अगर आपके पास धन की कमी हो तो एक बर्तन में कुछ चावल के दानें डालकर आप अपने बेडरूम में बिस्तर के पास रखिये।
4. पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए सिरेमिक पॉट (Ceramic Pot) में लाल रंग की दो मोमबत्तियां (2 Candles) अवश्य जलाएं।
5. वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व की ओर तथा उत्तर की ओर मुख करके सोना सुखदायक होता है। दक्षिण की ओर मुख करके नहीं सोना चाहिए। दक्षिण (South) की ओर मुख करके सोने से नींद नहीं आती है और आती है तो बुरे सपने आते हैं।
6. बेडरूम (Bedroom) सजाकर रखें, वहां कबाड़ न जमा होने दें। ध्यान रखें की वहां साइड टेबल पर कोई भी वस्तु धूल भरी, बेतरतीब ढंग से और बिखरी हुई न हो। प्यार बढ़ाने के लिए सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स को खिड़की के पास लगाये।
7. बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने न रखें और बेडरूम में फर्नीचर धनुषाकार, अर्धचन्द्राकार या वृत्ताकार नहीं होने चाहिए, इससे घर के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ा रहेगा।
8. लव बर्ड (love Bird), मैंडरेन डक (Mandarin Duck) जैसे पक्षी प्रेम के प्रतीक हैं, इनकी छोटी मूर्तियों का जोड़ा अपने बेडरूम में टेबल पर अवश्य रखें।
9. बेडरूम में भगवान श्री राधाकृष्ण (Shri Radha Krishan) की तस्वीर लगाएं तो बेहतर रहेगा।
10. बेडरूम में पलंग इस प्रकार रखें कि वह दरवाजे के पास न हो, ऐसा होने से मन में अशांति व व्याकुलता बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*