Home » Aatma/ bhoot Pret » इन संकेतों से जाने की आपके घर में भूत है के नहीं| In sanketo se jaane ke aapke gharmein bhoot hai ke nahi
dharmik
dharmik

इन संकेतों से जाने की आपके घर में भूत है के नहीं| In sanketo se jaane ke aapke gharmein bhoot hai ke nahi




इन संकेतों से जाने की आपके घर में भूत है के नहीं| In sanketo se jaane ke aapke gharmein bhoot hai ke nahi

जिस तरह भिन्न-भिन्न चीजों के अलग-अलग संकेत (signal) होते है, ठीक उसी तरह प्रेत आत्माओं के मौजूद होने के भी कई संकेत होते है। विशेषज्ञों के अनुसार अगर इन संकेतों में से अगर आपको कोई भी संकेत का अहसास (feel) हो तो सावधान हो जाए। आइए जाने ये कौन से संकेत है जो आत्मा के वजूद की और इशारा करते है।

अजीबोगरीब आवाजे सुनाई देना: अगर आपको अजीबोगरीब जैसे कि किसी के चलने की, खुरचने की़, पायल की़, दरवाजा खटकाने (door knocking) की, कुछ गिरने की आदि आवाज़ें सुनाई दे, तो ये संकेत गलत हैं।

अचानक इत्र या परफ्यूम की खुशबू आना: घर में किसी ने भी इत्र, परफ्यूम (perfume) या खूशबू जैसी कोई भी चीज नहीं लगाई हो और उसके बावजूद अचानक (suddenly) ऐसी ही खुशबू आये, तो हो सकता है कोई प्रेत आत्मा आपके पास से गुजरी हो।

परछायीं का दिखना: आपको घर में कभी अजीब सी परछायीं (shadow) दिखाई दे, तो पहले इसकी पुष्टि कर ले की ये किसकी है। अन्यथा सावधान रहने की जरूरत है।

जब अचानक तेजी से बंद हो दरवाजा: घर में अगर कोई ऐसा कमरा (room) है, जिसके दरवाजे को हलका सा पुश करने से वह तेजी से बंद हो जाता हो तो ये संकेत भी अच्छा नहीं है। हो सकता है वहां कोई अदृश्य शक्ति (hidden power) का वास हो।

दीवारों पर खुर्चन या धब्बे: अगर घर की दीवार पर आपको खुर्चन या धब्बे दिखाई दें, तो ये भी गलत संकेत (bad signal) हो सकते हैं।

अपने स्थान पर न मिलें चीजें: अगर आप चीजों को संभाल कर रखते हैं, लेकिन फिर भी वे चीजें अपने स्थान पर नहीं मिलती हैं। और ऐसा बार-बार हो रहा है, तो जरूर कोई गड़बड़ है।

कोई बिस्तर पर बैठा हो: अचानक से आपको कभी लगे कि आपके खाली बेड (empty bed) पर कोई बैठा या लेटा है। और अगले ही पल में वो गायब सा हो जाता है। तो हो जाए सावधान।

कोई पीछा कर रहा हो: अगर आपको बार- बार महूसस हो रहा हो कि कोई ना कोई आपका पीछा कर रहा है, तो सर्तक हो जाए। ये कोई प्रेत आत्मा हो सकती है।

किसी चीज का अचानक गायब होना: कोई चीज अचानक गायब हो जाए और फिर से आंखों (eyes) के सामने आ जाए। तो ऐसी चीजे संभाल कर रखें, क्योंकि हो सकता है ये चीजें किसी अदृश्य शक्ति की पसंदीदा हो गई हो।

रोने और सिसकियों की आवाजें: अचानक किसी के रोने (crying) की या सिसकियां लेने की आवाज आये, लेकिन देखने पर आवाज वाली जगह कोई नहीं हो, तो सावधान हो जाए।

जैसे किसी ने छुआ हो: अगर अचानक लगे कि आपको किसी ने छुआ (touch) है। तो कोई न कोई गड़बड़ है।

घर में कुत्ता-बिल्ली का व्यवहार अजीब लगे: अगर घर में मौजूद जानवर (animals) जैसे कुत्ता या बिल्ली अचानक से अजीब सा व्यवहार (behavior) करने लगे या फिर अजीब-अजीब आवाज़ें निकालें, तो कुछ गड़बड है।

One comment

  1. Mujhe sapne main ak bhot dikha tha our kl subah is ko jinda dekha our us samaye mere swapandosh bhi hota h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*