Home » Gyan » पुरुषों का दिल चुराने के लिए हैं काफी महिलाओं की ये 8 अदाएं | Purusho ka dil churane ke liye kafi hai mahilao ki yeh 8 adaayein
dharmik
dharmik

पुरुषों का दिल चुराने के लिए हैं काफी महिलाओं की ये 8 अदाएं | Purusho ka dil churane ke liye kafi hai mahilao ki yeh 8 adaayein




पुरुषों का दिल चुराने के लिए हैं काफी महिलाओं की ये 8 अदाएं | Purusho ka dil churane ke liye kafi hai mahilao ki yeh 8 adaayein

सॉफ्ट और लविंग नेचर (soft and loving nature) ज्यादातर महिलाओं की खूबी होती है जिसका हर कोई पुरुष दिवाना होता है। कभी अपनी प्यारी सी सूरत से तो कभी अपनी नशीली आंखों से, अपनी लगभग हर एक अदा से वो पुरुषों का दिल चुराने में ज्यादातर कामयाब ही रहती हैं। लेकिन ज्यादा देर तक खूबसूरती के जाल में पुरुषों को बांधे रखना पॉसिबल (possible) नहीं है क्योंकि उन्हें भी ब्यूटी एक हद तक ही अट्रैक्ट (attract) करती हैं।

पुरुष हमेशा से ब्यूटी विद ब्रेन वाली महिलाओं को पसंद करते हैं। महिलाएं ब्यूटी (beauty) के अलावा और किन चीजों को करके पुरुषों का अट्रैक्शन (attraction) बरकरार रख सकती हैं…जानना चाहेंगी आप? तो जरा गौर करिये इन बातों पर…

आधी रात में कॉल
दिन भर महिलाओं की बक-बक, उनकी शॉपिंग (shopping) से लेकर डाइनिंग (dining) तक का ब्यौरा सुनकर आप थक चुके हों लेकिन जब रात के 2.30 बजे अचानक से आपका फोन रिंग हो और उठाते ही आई लव यू, आई मिस यू जैसे प्यारे वर्ड्स सुनने को मिलें तो दिल खुश हो जाता है। अचानक दोस्तों के साथ कार्ड खेलते हुए, सिगरेट का कश लगाते हुए या लैपटॉप (laptop) पर काम करते हुए भी जब उनका प्यारा सा लव यू मैसेज (message) आ जाता है तो चेहरे की रौनक ही अलग होती है।

आपके लिए खाना
ऑफिस (office) में काम का प्रेशर और घर आने में बस, ऑटो, टैक्सी (taxi) की धक्का-मुक्की। इन सबसे फ्री होकर जब घर पहुंचते हैं और वहां डिनर टेबल (dinner table) पर टेस्टी खाने के साथ खूबसूरत सी स्माइल (smile) लिए हुए वाइफ आपका इतंजार कर रही हो तो आपका दिल ही जानता होगा आपके अंदर की खुशी।

एक्शन लेना
सोसाइटी (society) में हो रहे किसी अत्याचार को रोकने, महिलाओं के हक के लिए आवाज उठाने और गरीब बच्चों की हेल्प करने की महिलाओं की ये खास अदा लगभग हर पुरुष का दिल चुरा सकती है। वैसे वो नेचुरली इमोशनल (naturally emotional) होती हैं लेकिन अपने इस इमोशन को जब सही जगह एक्सप्रेस (express) करती हैं तो पुरुषों के अलावा सोसाइटी में भी एक अलग ही छाप छोड़ती हैं।

बातों को ध्यान से सुनना
बहुत ही कम महिलाओं के अंदर ये खूबी पाई जाती है। लेकिन जब कभी वो खामोश होकर, आपका(पुरुषों) हाथ अपने हाथों में लेकर गौर से आपकी बातें सुनती हैं तो वो एक यादगार पल जाता है। आपके टैलेंट, आपके इमोशन की केयर करते हुए आपको आगे बढ़ने के लिए बूस्टअप (boost up) करती हैं तो पुरुषों के लिए ये मूवमेंट (movement) खास बन जाता है। महिलाओं की ऐसी ही हरकतें रिलेशनशिप (relationship) को मजबूत बनाती हैं और आपस के प्यार को भी बनाएं रखती हैं।

ख्याल रखना
ऑफिस की उधेड़बुन, फैमिली का ख्याल और बूढ़े माता-पिता के बारे में सोचते-सोचते अचानक से जब आपकी नींद टूटे और आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड (girlfriend) के पास हो तो वो अहसास ही अलग और खास होता है। जब प्यार से महिलाएं, पुरुषों का सिर अपने गोद में रखते हुए अपने कोमल हाथों से सिर की मसाज करती हैं तो फील गुड फैक्टर (feel good factor) आता है जो सारी थकान, चिंता को चुटकी बजाते ही दूर करने का हौसला देता है। भले ही ऐसा कर पाना असंभव हो लेकिन महिलाओं का ऐसा केयरिंग नेचर (caring nature) पुरुषों का दिल लुभाने में कोई कसर बाकी नहीं रखता।

कन्फ्यूज नेचरa
जब महिलाएं अपने उलझे बालों को सुलझाते हुए किसी सवाल का जवाब ढूढ़ने की कोशिश करती हैं या कपड़ों की सेलेक्शन (clothes selection) हाथ के इशारों से करती हैं तो ये उनकी अदाओं का ही एक हिस्सा होता है जिसे पुरुष बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। भौंहे चढ़ाकर, हाथ की उंगुलि को दांतो तले दबाकर आइंसस्टीन बनने की ये कोशिश पुरुषों को बहुत भाती है जिसके वो दिवाने होते हैं।

अचानक से गले लगाना
पुरुष जब किसी बात से बहुत ज्यादा परेशान हों और अपनी बात को खुलकर नहीं कह पा रहें हों। साथ ही उन्हें उस वक्त किसी के इमोशनल सर्पोट (emotional support) की सबसे ज्यादा जरूरत हो तो ऐसे मौके पर पत्नी या गर्लफ्रेंड का एक प्यार भरा हग (hug- गले लगाना) बहुत कुछ काम कर जाता है। उन्हें अपना इमोशन शेयर करने वाला कोई मिल जाता है। सिर्फ महिलाओं को ही नहीं पुरुषों को भी कभी-कभी ऐसे मूवमेंट्स (movement) बहुत अच्छे लगते हैं जो रिलेशनशिप के बीच प्यार और अपनेपन को बनाए रखते हैं।

मदद की ख्वाहिश रखना
ज्यादातर महिलाएं हेल्प के लिए कहती नहीं हैं वो खुद ही अपना काम कर लेती हैं लेकिन जब वो धीरे से पति या ब्वॉयफ्रेंड (boyfriend) से हेल्प के लिए बोलें तो उनकी ये आदत पुरुषों को पसंद आती है और वो आगे बढ़कर उनकी हेल्प करते हैं।

इन छोटी बातों पर गौर करके आप पति और ब्वॉयफ्रेंड के दिल में अपनी जगह को बनाए रख सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*