Home » Tantra Mantra » भूलकर भी नहीं लगाएं ऐसी तस्वीरें घर में , नहीं तो होगा झगड़ा और धन की हान‌ि | Bhoolkar bhi nahi lagaye aisi tasveerein ghar mein, nahi to hoga jhagda aur dhan mein haani
dharmik
dharmik

भूलकर भी नहीं लगाएं ऐसी तस्वीरें घर में , नहीं तो होगा झगड़ा और धन की हान‌ि | Bhoolkar bhi nahi lagaye aisi tasveerein ghar mein, nahi to hoga jhagda aur dhan mein haani




भूलकर भी नहीं लगाएं ऐसी तस्वीरें घर में , नहीं तो होगा झगड़ा और धन की हान‌ि | Bhoolkar bhi nahi lagaye aisi tasveerein ghar mein, nahi to hoga jhagda aur dhan mein haani

हम सभी के घरों में तस्वीरें लगी होती हैं जो घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ ही हमारे माहौल को भी प्रभावित करती हैं। वास्तुशास्‍त्र के अनुसार, घर में वो तस्वीरें कभी नहीं लगानी चाहिए जो हमारे जीवन में बुरा प्रभाव डालती हों।

पानी और फव्वारे की फोटो
वास्तुदोष को देखते हुए घर में बहते हुए पानी की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। पानी की तस्वीरें देखने में तो अच्छी लगती हैं लेकिन ऐसा माना जाता है कि इनसे घर में पैसा नहीं टिकता। पानी जैसे बहता है वैसे ही पैसा भी घर से निकलता रहता है।

हिंसक जानवरों की फोटो
वास्तुशात्र में बताया गया है कि घर में हिंसक जानवरों की फोटो लगाने से दिमाग में नकारात्मक असर होता है। साथ ही स्वभाव में उग्रता पैदा होती है जिससे घर में क्लेश बढ़ता है।

डूबती हुई नाव
कई बार अनजाने में हम घर की दीवार पर डूबती हुई नाव की फोटो लगा देते हैं जो वास्तु के अनुसार अशुभ होता है। इससे वास्तुदोष बढ़ता है और घर में परेशानियां आती हैं।

महाभारत युद्ध
महाभारत की लड़ाई वाली फोटो भी घर में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसी फोटो से घर के लोग गुस्सैल स्वभाव के हो जाते हैं और घर में लड़ाई-झगड़ा होने लगता है।

हर व्यक्त‌ि सुख-शांत‌ि और समृद्ध‌ि के ल‌िए घर में भगवान की मूर्त‌ियां लाकर रखते हैं और उनकी पूजा अर्चना करते हैं। आपके घर में भी कई देवी-देवताओं की मूर्त‌ियां और तस्वीरें होंगी। लेक‌िन वास्तुशास्‍त्र के अनुसार कुछ देवी-देवताओं की मूर्त‌ियां मंद‌िर में ही होनी चाह‌िए घर में इन्हें नहीं रखना चाह‌िए। इनके घर में होने पर सुख समृद्ध‌ि आने के बजाया घर से चली जाती है। देख‌िए वास्तुशास्‍त्र के अनुसार क‌िन-क‌िन देवताओं की मूर्त‌ियां घर में नहीं होनी चाह‌िए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*