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Dharmik Symbol Om
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मजबूत हो … और अब बेहतर रहते हैं?




मजबूत हो … और अब बेहतर रहते हैं?

यहाँ कुछ Dharmik सलाह है कि आप अपने दैनिक जीवन और आध्यात्मिक जीवन में मदद मिल सकती है।

यह मांसपेशियों को खोने के लिए के रूप में आप उम्र स्वाभाविक है, लेकिन सरल रणनीति में मदद मिलेगी आपको फिट रखने के लिए
हर साल सबसे पुराने वयस्कों उनकी मांसपेशियों के 1 प्रतिशत खो देते हैं। लेकिन अध्ययन के बाद अध्ययन से पता चलता है कि यह मांसपेशियों की हानि धीमा करने के लिए और यहां तक कि इसके बारे में कुछ पुनर्निर्माण बहुत देर हो चुकी कभी नहीं है। यही कारण है कि आप शारीरिक रूप से सक्रिय रहने में मदद कर सकते हैं। अध्ययनों से यह भी सुझाव है कि यह मदद कर सकता स्मृति को बनाए रखने और रोकने के गिर जाता है और एक लंबे समय तक जीवन के लिए योगदान कर सकते हैं। यूसीएलए के एक अध्ययन अमेरिकन जर्नल ऑफ मेडिसिन में पाया है कि सबसे अधिक मांसपेशियों के साथ पुराने वयस्कों के 20 प्रतिशत कम के दौरान एक 10 से 16 साल के लिए अन्य अध्ययन विषयों से ऊपर का पालन मौत हो चुकी है की संभावना थे। इधर, स्मार्ट तरीके से मजबूत रहने के लिए:

अपनी मांसपेशियों को चुनौती
शक्ति या प्रतिरोध प्रशिक्षण तेज तरीका मजबूत हो रहा है, और आप एक बॉडी बिल्डर की तरह बाहर काम करने के लिए नहीं है। परचून की भारी बैग ले जाने की तरह कार्य मांसपेशियों की हानि धीमा कर सकते हैं। जैसे इतना पैदल, साइकिल चलाना, और कायाकिंग या नौकायन गतिविधियों कर सकते हैं। अपने शरीर के वजन का उपयोग मांसपेशियों का निर्माण कर सकते हैं: Squats अपने पैरों और संशोधित pushups अपने ऊपरी शरीर को मजबूत बनाने को मजबूत। तुम भी जिम मशीनों का उपयोग करें या फिटनेस बैंड या हाथ वजन पर शक्ति प्रशिक्षित कर सकते हैं। के बाद आप अपने डॉक्टर के ठीक मिलता है, एक पेशेवर प्रशिक्षक या एक योजना के लिए भौतिक चिकित्सक पूछ पर विचार करें। समय के साथ प्रतिरोध और नंबर या repetitions बढ़ाएँ। सुधार करने के लिए, आप मांसपेशियों पर जोर देते रखने के लिए और मांसपेशियों को शक्ति प्रशिक्षण के मुकाबलों के बीच एक दिन की छुट्टी देना है। यह मांसपेशियों को मजबूत और अधिक भविष्य चोट विरोध करने में सक्षम बनाता है। सकारात्मक परिणाम जल्दी आ सकते हैं। उदाहरण के लिए, उम्र बढ़ने और 2015 में शारीरिक गतिविधि के यूरोपीय समीक्षा में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया है कि पुराने वयस्कों प्रतिरोध 40 मिनट के लिए प्रति सप्ताह में तीन बार प्रशिक्षण के सिर्फ चार सप्ताह के बाद मजबूत थे। लाभ को बनाए रखने के लिए, प्रतिरोध व्यायाम करने के लिए कम से कम दो बार प्रति सप्ताह। अगर आप बंद करो, तुम बहुत तेजी से मांसपेशियों और ताकत खोने लगते हैं।

एरोबिक्स, भी शामिल

एरोबिक व्यायाम भी पत्रिका व्यायाम और खेल विज्ञान समीक्षा में 15 अध्ययनों के एक 2014 की समीक्षा के अनुसार मांसपेशियों का आकार और ताकत को बढ़ा सकते हैं। यह इसके बारे में ज्यादा लाभ कैसे मांसपेशियों, लेकिन घर संदेश ले यह प्रयोग करने या इसे खोना है अभी तक स्पष्ट नहीं है। प्रति सप्ताह एरोबिक गतिविधि के कम से कम 150 मिनट के लिए लक्ष्य से शुरू करो। यही कारण है कि इस तरह के तेज चलने प्रति सप्ताह पांच दिन के रूप में मध्यम गतिविधि के 30 मिनट, के साथ प्राप्त किया जा सकता है। धीरे-धीरे तीव्रता, अवधि, और आवृत्ति में वृद्धि के रूप में आप और अधिक फिट हो जाते हैं।

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मजबूत हो … और अब बेहतर रहते हैं? यहाँ कुछ Dharmik सलाह है कि आप अपने दैनिक जीवन और आध्यात्मिक जीवन में मदद मिल सकती है। यह मांसपेशियों को खोने के लिए के रूप में आप उम्र स्वाभाविक है, लेकिन सरल रणनीति में मदद मिलेगी आपको फिट रखने के लिए हर साल सबसे पुराने वयस्कों …

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