Home » Gyan » यह हैं 10 आसान उपाय मां लक्ष्मी को खुश करने के | yeh hai 10 asaan upaaye Maa lakshmi ko khush karne ke
lakshmi
lakshmi

यह हैं 10 आसान उपाय मां लक्ष्मी को खुश करने के | yeh hai 10 asaan upaaye Maa lakshmi ko khush karne ke




यह हैं 10 आसान उपाय  मां लक्ष्मी को खुश करने के | yeh hai 10 asaan upaaye Maa lakshmi ko khush karne ke

अगर आप धन की कमी से परेशान हैं तो घबराने की जरूरत नहीं, यहां हम कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिनको आजमाकर आप भी धन धान्य और समृद्धि से पूर्ण हो सकते हैं।

# सबसे पहले सुबह उठ कर अपनी हथेलियों (hands) को जरूर देखें और मन ही मन मां लक्ष्मी की कृपा मांगें।

# किसी भी विशेष कार्य पर या ऑफिस (office) जाते समय एक दाना केसर का मुंह में रखकर घर से निकलें। ऐसा करने से आपको लक्ष्मी जी की कृपा मिलती है।

# कभी भी कर्ज मंगलवार (tuesday) के दिन न लें। साथ ही कर्ज की पहली किश्त बुधवार (wednesday) को देना शुरु करें। कर्ज के लिए कोई बात भी मंगलवार से शुरू न करें।

# यदि आपके आस पास लक्ष्मी मंदिर या अन्नपूर्णा मंदिर हो तो वहां से थोड़े से अक्षत (rice-चावल) घर लाकर लाल वस्त्र (red cloth) में लपेट कर घर में ही धन रखने के स्थान में रखें।

# मूंग की दाल खाना और दान करने से आर्थिक स्थिति मजबूत (financial situation strong) होती है। अगर आप इसकी शुरुआत बुधवार से करते हैं तो उसकी शुभता की ज्यादा वृद्धि होती है।

# सप्ताह में एक दिन अपने कार्य क्षेत्र के किसी कर्मचारी (worker/employee) को भरपेट भोजन अवश्य कराएं। विशेष तौर पर शनिवार (saturday) को भोजन करवाने से आपको धन लाभ मिलेगा।

# अपने कार्यक्षेत्र (work space) या वर्क टेबल पर एक खड़ी हल्दी की गांठ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करा कर के पीले कपड़े (yellow clothes) में बांधकर रखना आर्थिक स्थिति में विशेष लाभ देता है।

# ऋण को कम करने वाले गणपति स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा ऋण मोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करना आर्थिक पक्ष को मजबूत (strong) करता है। आप इनके तीन पाठ करते हैं यानी 90 दिनों का अनुष्ठान करते हैं तो कितना भी आप पर कर्ज हो दूर हो जाएगा। ताकि आप पर कर्ज न रहे और आप धनवान (rich) बन सकें।

# घर में देसी घी का दीपक जलाना और पूजा के स्थान पर थोड़ा-सा देसी घी खुले पात्र में रखना मां लक्ष्मी को आकर्षित (attract) करता है। ऐसा इसलिए क्याेंकि मां लक्ष्मी को देसी घी की सुगंध आकर्षित करती है।

# श्री सूत्र कणक धारा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। मां लक्ष्मी का दिव्य मंत्र ‘ऊं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसिद्व नमः’ मंत्र का नियमित 108 बार जाप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*