Home » Gyan » ये 10 बातें आपको बताती हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही खतरनाक है | yeh 10 baatein aapko batati hai ke aapki girlfriend bahut hi khatarnak hai
dharmik
dharmik

ये 10 बातें आपको बताती हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही खतरनाक है | yeh 10 baatein aapko batati hai ke aapki girlfriend bahut hi khatarnak hai




ये 10 बातें आपको बताती हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही खतरनाक है | yeh 10 baatein aapko batati hai ke aapki girlfriend bahut hi khatarnak hai

दिलो-दिमाग में जब प्यार की घंटी बजती है तो पूरी दुनिया बड़ी रंगीन (colored) लगती है. लेकिन कुछ बदकिस्मत लोगों की ज़िन्दगी में प्यार भी वॉर (War) जैसा लगता है क्योंकि उनकी गर्लफ्रेंड ज़िन्दगी झंड कर देती है. तो ये कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही खतरनाक है.

1. सबसे बड़ी ख़ुशी, सिर्फ़ उसकी ख़ुशी

आपका प्रमोशन (promotion) हुआ है और बड़ी ख़ुशी-ख़ुशी आपने उसे ये खबर सुनाई लेकिन उसे तो कटरीना कैफ़ (katrina kaif) की नयी ड्रेस के बारे में बात करनी है. उसे मतलब ही नहीं है कि आपकी ज़िन्दगी में क्या चल रहा है. लेकिन हां, उसकी ज़िन्दगी में कोई मुसीबत आयी और आपने उसकी बात नहीं सुनी तो पूरा घर सर पे चढ़ा लेगी.

2. उसे आपकी किसी भी बात पर विश्वास नहीं है

किसी भी रिश्ते (relation) में विश्वास सबसे ज़रूरी चीज़ होती है, लेकिन इसे तो आपकी किसी बात पर विश्वास नहीं है. ये हर बात पर शक करेगी, दस सवाल पूछेगी और सच बोलने पर भी विश्वास नहीं करेगी.

3. वो आपसे झूठ बोलती है

छोटी-छोटी बातों पर झूठ बोलने से रिश्ते बिगड़ते हैं और अगर आप ने अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) को बात-बात पर झूठ बोलते पकड़ा है तो बेटा बच के रहना. ये होगी पार्टी में, आपको बोलेगी घर पर है. ये बात कर रही होगी किसी दोस्त से, आपको कहेगी की घर पर बात कर रही हूं. कम-से-कम जिससे प्यार करते हो, उससे तो झूठ मत बोलो.

4. वह हर वक्त लड़ने को उतारू होगी

रिलेशनशिप में लड़ाईयां (fight in relatiosnhip) होती हैं लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड चुटकी बजाते ही लड़ने को तैयार हो जाएगी. ऐसी गर्लफ्रेंड बिना किसी बात के भी आप से बहस कर सकती है. लेट क्यों आये, फ़ोन क्यों नहीं उठाया, जॉब (job) चली गयी है तो क्या हुआ, मुझे कहीं घुमाने क्यों नहीं ले जाते. ऐसी वीरांगनाएं अगर सरहद पर हों तो… छोड़ो यार, दुश्मन के साथ भी ऐसा नहीं करते!

5. आपके दोस्त उसे पसंद नहीं करते

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके लिए गलत है तो सबसे पहले आपके करीबी दोस्तों (friends) को पता लगेगा, क्योंकि वो आपको अच्छे से जानते हैं और आपकी हालत देख कर उन्हें समझ आ जाएगा. फिर आपका दोस्त आपको अलग बुला कर कहेगा कि ‘भाई, इस बंदी ने तो तेरी वाट लगा दी है. चल दारू पीते हैं.’

6. वो पुलिस की तरह आपकी छान-बीन करती है

दुनिया में शक का इलाज नहीं है और ऐसी गर्लफ्रेंड तो हर सेकंड आप पर शक करती है. ये आपके मोबाइल (mobile), बैग, लैपटॉप (laptop), गाड़ी, घर, सब पर छापा मारेगी और गलती से भी ऐसी कोई चीज़ मिल गयी जिसके बारे में इसे नहीं पता था तब तो आपकी खैर नहीं.

7. बेटा, पैसे तो तुम्हें ही देने होंगे

मेरा मानना है कि अगर लड़के किसी लड़की को डेट पर ले जाना चाहते हैं तो पैसे उन्हें ही देने चाहिए. लेकिन भाई, अगर आपकी ज़िन्दगी में कोई खर्चीली गर्लफ्रेंड आ गयी तो उसके फ़ोन का बिल, ब्यूटी पारलर का खर्चा (beauty parlour expense), ऑटो का किराया, सब तुम्हें ही देना होगा. और अगर महीने के अंत में तुम्हारी हालत भी मेरी जैसी हो जाती है तो ऐसी गर्लफ्रेंड मत बनाना दोस्त.

8. वो आपके स्वाभिमान को कुचल देगी

रिलेशनशिप (relationship) के पहले आप मस्त-मौला थे, दोस्तों के साथ मस्ती करते, पार्टी की जान होते और सब आपको पसंद करते. लेकिन इस बंदी के आने के बाद आपको लगेगा कि आपका कोई वजूद ही नहीं है. आप चुप-चुप रहने लगोगे और जो ये बोलेगी वैसा ही करोगे.

9. इसके साथ आप अपना भविष्य नहीं देखते हो

जब दो लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं तो साथ में अच्छे भविष्य की कल्पना करते हैं, लेकिन ऐसी गर्लफ्रेंड के साथ आप अपना भविष्य (future) देख ही नहीं सकते क्योंकि जब ‘आज’ ही इतना भयानक है तो ‘कल’ कैसा होगा.

10. ये हर समय आपको बदलने की कोशिश करती है

जो सच्चा प्यार (true love) करते हैं वो कभी आपको बदलने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन ऐसी गर्लफ्रेंड हर समय आपको बदलने में लगी रहती है. ‘तुम्हारा पहनावा ठीक नहीं है’, ‘अपनी इंग्लिश सुधारो’, ‘हर किसी की बात मत सुना करो’ जैसे ताने आपको आये दिन सुनने को मिलेंगे. किंग खान, शाहरुख़ ने सही कहा है की “अगर कोई प्यार करे तो तुमसे करे, तुम जैसे हो वैसे करे, कोई तुमको बदल कर प्यार करे तो वो प्यार नहीं सौदा है और प्यार में सौदा नहीं होता.”

तो भाई लोगों, अगर आपकी गर्लफ्रेंड के भी ऐसे लक्षण हैं तो सोच समझ कर आगे बढ़ना. ज़िन्दगी में सच्चा प्यार ज़रूर मिलता है. बस कुछ लोगों को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ता है. तो कोई बात नहीं, कर लो थोड़ा इंतज़ार क्योंकि इंतज़ार का फल मीठा होता है या फिर कहूं कि इंतज़ार का फल रोमांटिक (romantic fruit) होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*